Googole Voice Typing Ka Language Kaise Change Kare | Under Best Price

How To Change Google Voice Typing Language on Mobile In Hindi

क्या आप अपने मोबाइल में गूगल वॉइस टाइपिंग का इस्तेमाल करते हैं और आपको भी अपने गूगल वॉइस टाइपिंग का भाषा को बदलना चाहते है यानी की google voice typing language को change करना है लेकिन आपको पता नहीं है कि यह कैसे करते हैं
तो दोस्तों आज मैं आपको अपने मोबाइल के कीबोर्ड में जो गूगल वॉइस टाइपिंग होता है उसमें कैसे language को change करते हैं, भाषा को बदलते हैं यह आज मैं आपको बताने वाला हूं. चाहे आपके पास कोई भी फोन हो जैसे की vivoopposamsungrealmexiaomipoconokia, micromaxoneplus, , इसमें से कोई भी आपके पास फोन है और आप अपने मोबाइल में Google Voice Typing का language change करना चाहते हो तो भी आप बड़ी आसानी से कर सकते हो तो आइए जान लेते कि कैसे करते हैं Google Voice Typing language change

Googole Voice Typing Ka Language Kaise Change Kare Under Best Price

Step 1

तो अपने मोबाइल के कीबोर्ड में Google Voice Typing language change करने के लिए सबसे पहले आपको Google voice typing ke icon पर क्लिक करना है.

जैसे ही mic icon पर क्लिक करेंगे तो आप के लेफ्ट साइड में सेटिंग का icon दिखाई देगा तो आपको सेटिंग पर क्लिक करना है.

सेटिंग पर क्लिक करने के बाद languages का ऑप्शन दिखाई देगा तो आपको languages इस पर क्लिक करना है.

जैसे ही आप Languages पर क्लिक करेंगे तो आपके सामने दुनिया की सारी language आ जाएगी जो भी आप अपनी google voice typing के language रखना चाहते हो उसको आपको ठीक करना है यानी कि सिलेक्ट करना है. और वह language सिलेक्ट हो जाएगी?
इसके बाद आप Google voice पर जो भी बोलेंगे वह ऑटोमेटिक टाइप होता रहेगा आपनी भाषा मे.

Read also: Mobile Mey Keyboard Kaise Change Kare

2nd Method

दूसरा तरीका यह है कि अपने मोबाइल के Google Voice Typing की language change चेंज करने के लिए मोबाइल के सेटिंग में जाना है.
सेटिंग में जाने के बाद आपको Additional Setting में जाना है.
जैसे ही आप Additional Setting में जाएंगे तो आपको language and input का ऑप्शन दिखाई देगा तो आपको language and input पर क्लिक करना है.
language and input पर क्लिक करने के बाद आपके सामने Manage Keyboard का ऑप्शन दिखाई देगा तो आपको Manage Keyboard पर क्लिक करना है.

जैसे ही आप Manage Keyboard पर क्लिक करेंगे तो आपके सामने आपके मोबाइल में जितने भी कीबोर्ड होंगे वह सारे दिखाई देंगे उसी के नीचे गूगल वॉइस टाइपिंग करके ऑप्शन होगा तो आपको गूगल वॉइस टाइपिंग के नीचे Setting का ऑप्शन होगा उस पर क्लिक करना है.

Read also: कॉल आने पर मोबाइल की रिंगटोन नहीं बज रही है तो ऐसे सही करे !

सेटिंग ऑप्शन पर क्लिक करेंगे तो दुनिया के सारे languages दिखाई देंगे. जो भी आप अपनी language रखना चाहते हो गूगल वॉइस टाइपिंग के लिए उसको सिलेक्ट करना है और वह लैंग्वेज आपकी google voice typing language हो जाएगी.

इसके बाद जो भी आप बोलेंगे वह अपनी language में टाइप होता रहेगा. तो कुछ इस तरह से आप बड़ी आसानी से अपने मोबाइल के कीबोर्ड में गूगल वॉइस टाइपिंग के language change कर सकते हो

Video

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button

Adblock Detected

Please Disable Add Blocker